Header

travel bubble kya hota hai in Hindi - ट्रैवेल बबल क्या है

Travel bubble full details in Hindi - ट्रैवेल बबल इन हिंदी

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है। देश में कोरोना महामारी के चलते सभी ट्रेनें बसें और हवाई उड़ाने रद्द हो चुकी थी। अभी भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है लेकिन कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ हमारे देश में ठीक-ठाक है, इसीलिए लॉकडाउन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अभी तो कुछ ट्रेनें श्रमिकों को पहुंचाने के कार्य में चल रही थी और बस सेवाएं भी शुरू हो चुकी है। इसके अलावा घरेलू उड़ानों की प्रक्रिया भी कई एहतियात के साथ शुरू हो चुकी है। इसी बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ान की भी बात चल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दूसरे देशों में आवाजाही से हालात खराब हो सकते हैं। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए अभी से कई नियम बनाए जा रहे हैं ताकि हालात सुधरने पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की सेवा शुरू की जा सके।

Travel bubble क्या है और यह हवाई यात्रा के दौरान किस तरह आपको सेफ रखेगा ?


Travel bubble foreign tour ka nya formula

आइए अब ट्रेवल बबल को समझते हैं :- इस बबल में वे सब देश आएंगे जहां कोरोना संक्रमण पर कंट्रोल दिख रहा है। जिन देशों में कोरोना कंट्रोल होगा उन देशों के बीच फिर से आपस में व्यापार और घूमना फिरना शुरु हो जाएगा जिससे कि कमजोर पड़ी अर्थव्यवस्था दोबारा शुरू हो सके। कई देश ट्रेवल बबल का करार कर चुके हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड चीन और साउथ कोरिया


ट्रैवल बबल से जुड़े कुछ प्वाइंट

हाल ही में एस्टोनिया लातविया और लिथुआनिया के बाल्टिक देशों ने कोविड-19 लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को ट्रैक पर लाने के लिए travel bubble शुरू किया।

 ट्रैवल बबल के समूह सदस्य एक दूसरे के साथ व्यापार को फिर से शुरू करने और यात्रा पर्यटन को खोलने की अनुमति देंगे।

बबल कॉरिडोर में शामिल होने के इच्छुक बाहरी देशों के लोगों को 14 दिनों के लिए अलगाव में जाना होगा।


उम्मीद है दोस्तों आप सभी को ट्रेवल बबल क्या है समझ आया होगा।
धन्यवाद 

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ